Home विंध्य की खबरे

सतना में महिलाओं का हल्ला बोल:कोठी की शराब दुकान पर जड़ा ताला, धरने पर बैठीं, कहा- सड़क पर निकलना मुश्किल हो गया

59
0

चित्रकूट मार्ग पर स्थित कोठी कस्बे में शराब की बिक्री के खिलाफ महिलाओं का गुस्सा भड़का तो वे न केवल प्रदर्शन करने सड़क पर उतर आईं बल्कि शराब दुकान पर ताला भी जड़ दिया। लगभग दो घंटे तक चले जबरदस्त प्रदर्शन के बाद मामला तब शांत हुआ जब उन्हें आश्वासन देकर एक हफ्ते की मोहलत मांगी गई।

कोठी नगर परिषद क्षेत्र में सतना रोड पर खुली कम्पोजिट शराब दुकान और उसके ठीक बाजू के खुले अहाते के खिलाफ कोठी की महिलाएं नाराज हो कर शनिवार को सड़क पर उतर पड़ीं। लामबंद हो कर पहुंची महिलाओं ने शराब दुकान के सामने खड़े हो कर नारेबाजी शुरू कर दी, और दुकान के शटर पर ताला ठोंक कर वहीं धरने पर बैठ गईं। महिलाओं के इस प्रदर्शन को कुछ अन्य युवाओं और बुजुर्गों का भी सहयोग मिला और वे भी उनके साथ आ खड़े हुए।

प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना था कि शराब दुकान के कारण महिलाओं-लड़कियों का सड़क से निकलना मुश्किल हो गया है। यहां हमेशा शराबियों का जमघट लगा रहता है और वे महिलाओं-लड़कियों पर छींटाकशी करते हैं। हालत इस कदर बिगड़ी है कि कई लोग तो पास के मोहल्लों के रास्तों तथा पुलिया के ऊपर बैठ कर शराबखोरी करते रहते हैं। मोहल्ले में चोरी की वारदातें भी हो रही हैं। इसलिए ये शराब दुकान यहां नही चलने दी जाएगी।

महिलाओं के प्रदर्शन की खबर मिली तो कोठी थाना प्रभारी भूपेंद्र मणि पांडेय भी फोर्स के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने समझाइश देने की कोशिश की लेकिन महिलाओं ने एक न सुनी। कुछ देर बाद नगर पंचायत अध्यक्ष को भी बुलाया गया। लगभग 2 घंटे तक चले हंगामे के बाद महिलाओं में नगर पंचायत अध्यक्ष को एक ज्ञापन भी सौंपा। उन्हें यह आश्वासन दिया गया कि एक हफ्ते में उनकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा,शराब दुकान को कहीं और शिफ्ट करने का प्रबंध भी विभागीय कार्यवाही पूर्ण कर किया जाएगा,तब कहीं जा कर मामला शांत हो सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here